नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली: लोकसभा चुनाव 2024

 नई दिल्ली, 9 जून 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। यह ऐतिहासिक समारोह राष्ट्रपति भवन में आयोजित किया गया, जिसमें देश-विदेश से कई गणमान्य व्यक्ति शामिल हुए। इस अवसर पर, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की बड़ी जीत का जश्न मनाया गया।



प्रमुख उपस्थितियां

समारोह में विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री, विपक्षी दलों के नेता और विदेशी मेहमान शामिल थे। खासकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी, जनता दल (यूनाइटेड) के नेता नीतीश कुमार और तेलुगु देशम पार्टी के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू की उपस्थिति ने समारोह को और भी महत्वपूर्ण बना दिया।


शपथ ग्रहण समारोह

राष्ट्रपति द्वारा आयोजित इस समारोह में नरेंद्र मोदी ने अपनी मंत्रिपरिषद के साथ शपथ ली। उनकी नई कैबिनेट में कई नए चेहरों को शामिल किया गया है, जिससे जनता में नई उम्मीदें जागी हैं।


विपक्ष की प्रतिक्रिया

राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी को जीत की बधाई दी और लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं का सम्मान करते हुए सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभाने का आश्वासन दिया। नीतीश कुमार ने भी इस अवसर पर अपने समर्थन की पुष्टि की और विकास के एजेंडे को आगे बढ़ाने पर जोर दिया।


अंतर्राष्ट्रीय प्रतिक्रिया

विदेशी नेताओं ने भी नरेंद्र मोदी को उनकी जीत पर बधाई दी। इस अवसर पर, कई देशों के प्रमुखों ने भारत के साथ अपने संबंधों को मजबूत करने की उम्मीद जताई।



निष्कर्ष

नरेंद्र मोदी की तीसरी बार शपथ ग्रहण से देश में एक नई ऊर्जा का संचार हुआ है। उनके नेतृत्व में देश ने नई ऊँचाइयों को छूने की उम्मीद जताई है। अब सभी की निगाहें उनकी नई नीतियों और योजनाओं पर टिकी हैं, जो भारत को विकास की नई दिशा में ले जाने का वादा करती हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ